How to regrow hairline / kaise heyaralain raigrow karane

How to regrow Hair


मेरे भाई अगर आपका बाल झड़ रहा है या बालो से संबंधित दिकतो से परेशान है तो मैं आज उस सारी समस्याओं को दूर करने का अचुक उपाय बताने वाला हूं । जैसे कि आप जानते है कि इस समय  ज्यादातर लोगो के बाल झड़ रहे है । आप को पता होगा कि 20 वर्ष के लोगो का भी बाल झड़ने लग रहा है और लोगो को अपने शरीर का ख्याल रखने के लिए समय नही मिल पा रहा है लोग अपने कामो में इतना ब्यस्त रह रहे है । और इन्ही कारणों से उनका बाल झड़ने लग रहा है । तो  कुछ ऐसे सरल उपाय है जिससे आप अपने बालो का इलाज आसानी से कर सकते है।


how to regrow hair, how to regrow hair for men, hair regrowth oil, how to regrow hairline female, how to regrow thinning hair

How to regrow hair.


How to regrow Hair women.





  Onion

 .
अगर आप अपने बालों को वापस पाना चाहते हैं तो आपको सिर्फ ये काम करना होगा । जोकि सल्फर सामग्री कोलेजन उत्पादन को बढ़ाती है और बालों को बढ़ने में मदद करती है।  प्याज और लहसुन दोनों ही सल्फर में रिसते हैं और आपके बालों को फिर से उगाने के लिए एक शुरुआती बिंदु के रूप में काम कर सकते हैं।  एक प्याज को बारीक काट लें और रस को निचोड़ लें।  लगभग 15 मिनट के लिए अपनी सिर पर रस लगाए  और फिर धीरे से धो लें।  ऐसा करने से आपके बाल वापस उगाये जा सकते है ।


 Coconut

नारियल को भी आप अपने बालों को वापस पाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं । नारियल का एक टुकड़ा पीसें और दूध को निचोड़ लें।  थोड़े से पानी के साथ मिलाएं और फिर खोपड़ी के किसी भी क्षेत्र पर लगाए  जहां आपके बाल पतले हो रहे हैं।  इस घोल को रात भर छोड़ दें और फिर अगले दिन सुबह हल्के गर्म पानी से अच्छे से धोले ।  ऐसा करते रहने से आपके बाल वापस आ सकते हैं ।


Rosemary

रोज़मेरी तेल का उपयोग पारंपरिक रूप से सिर  पर रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए किया गया है।  अपने नारियल के वसा में मेंहदी के तेल की कुछ बूँदें मिलाये । और इस मिक्सट्रे के साथ नियमित रूप से अपने स्कैल्प की मालिश करें।-बालों की समस्या दूर हो जाएगी और आपके बाल वापस निकल जाएंगे । ऐसा नियमित रूप से करते रहे।


Castor and lemon

एक कांच की बोतल में 8 बड़े चम्मच अरंडी का तेल और एक बड़ा चम्मच नींबू की जूस को  मिलाएं।  इस  मिश्रण को बढ़ावा देने के लिए हिलाएं  ।  और इसे सिर पर लगाए और अपनी उंगलियों के साथ थोड़ी मात्रा में सिर पर मालिश  करें।  पूरे दो मिनट तक मालिश करें और फिर मिश्रण को अतिरिक्त 15 मिनट के लिए छोड़ दें।  और साफ  पानी और शैम्पू द्वारा साथ अच्छे से धोले ।  रोजाना या जितनी बार चाहें, दोहराएं।  अप्रयुक्त हिस्से को गर्मी और धूप से दूर रखें। यह भी आपके बालों के लिए बहुत ही सही माना जाता है।




Hibiscus

ताजे हिबिस्कस के फूलों को तिल या नारियल के तेल में मिलाएं।  एक महीन पेस्ट बनाएं और सिर  पर अच्छे से लगाये ।  इसे कुछ घंटों के लिए सेट रहने दें और फिर ठंडे पानी और हल्के शैम्पू से धीरे-धीरे धोले । ऐसा नियमित रूप से करे ।



Myrobalan

आंवले के फलों को कुचलकर रस निकालें।  और निचोड़ा हुआ नींबू के रस के बराबर भागों में 2 चम्मच मिलाये और  इसे सिर  पर अच्छे तरह से लागए । और सूखने तक छोड़ दें।  एक सौम्य गर्म पानी के साथ हल्के हाथों से धोले । ऐसा करने से आपके बालों वापस आ सकते है।



Avocado and coconut

नारियल के दूध के 4 चम्मच के साथ एक ताजा छिलके वाले एवोकैडो का आधा भाग मिलाएं।  नींबू के रस के 2 बड़े चम्मच में मिलाएं और ब्लेंडर में 15 सेकंड के लिए मिश्रण  करें।  मिश्रण को शुद्ध किया जाना चाहिए और आपकी खोपड़ी में मालिश करना आसान होना चाहिए।  30 मिनट के लिए इस पर छोड़ दें और फिर धोले ।  माइल्ड शैम्पू से धोएं।  एक टिप यह है कि अपने कपड़ों पर टपकने वाले मिश्रण को रखने के लिए अपनी गर्दन और कंधों के चारों ओर तौलिया लपेटें।  रेफ्रिजरेटर-हेयर रेग्रोथ में कसकर सील किए गए कंटेनर में किसी भी अप्रयुक्त हिस्से को रखें।



Aloe Vera.

मुसब्बर वेरा जेल को एक तम्बू से निकालें और इसे सीधे सिर  पर लागाये  ।  आप चाहें तो बेहतर परिणाम के लिए एलोवेरा जेल के साथ गर्म नारियल तेल मिला सकते हैं।  एलोवेरा के स्थान पर आप गेहूं की घास का भी उपयोग कर सकते हैं।- एलोवेरा सिर में नमी बनाए रखने में बहुत ही मददगार साबित होता है।



Cinnamon And honey
दालचीनी और शहद- इस विधि के लिए आपको पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त जैतून के तेल में एक चम्मच दालचीनी पाउडर के एक जोड़े के साथ शहद के एक बड़े चम्मच को मिलाना होगा।  आप इसे अपनी खोपड़ी पर लागाये।  और पंद्रह मिनट के लिए अपनी सिर पर लगा के छोड़ दें ।  फिर एक  शैम्पू का उपयोग करके, हल्के हाथों से अपने बालों को धोले ।


SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment