How to Grow Hair Faster and Tips for Growing Longer Hair .tejee se baal ugaane ke nuskhe aur tejee se badhaane ke upaay.



मेरे भाई अगर आपका बाल झड़ रहा है या बालो से संबंधित दिकत से परेशान है तो मैं आज उस सारी समस्याओं को दूर करने का अचुक उपाय बताने वाला हु । जैसे कि आप जानते है कि इस समय  ज्यादातर लोगो के बाल झड़ रहे है । आप को पता होगा कि 20 वर्ष के लोगो का भी बाल झड़ने लग रहा है और लोगो को अपने शरीर का ख्याल रखने के लिए समय नही मिल पा रहा है लोग अपने कामो में इतना ब्यस्त ररह रहे है । और इन्ही कारणों से उनका बाल झड़ने लग रहा है । तो  कुछ ऐसे सरल उपाय है जिससे आप अपने बालो का इलाज आसानी से कर सकते है।

How to  Grow Hair Faster and  Tips for Growing Longer Hair Quickly.how to grow hair faster
Hair


How to  Grow Hair Faster and  Tips for Growing Longer Hair Quickly


पानी शरीर को विशैले पदार्थों को तेजी से संसाधित करने और बाहर निकालने में मदद करता है, जो इसे एक त्वरित और आसान प्राकृतिक तरीका बनाता है जिससे आपके बाल बहुत तेजी से बढ़ेंगे।  यदि आप एक दिन में लगभग 8 कप पानी पीते हैं, तो न केवल आपका शरीर बेहतर महसूस करेगा, बल्कि आपके बाल मजबूत होंगे।  बाल जितने मजबूत होते हैं, उतनी ही तेजी से बढ़ते हैं।  पीने का पानी आपके बालों को अंदर से बाहर तक हाइड्रेट रखता है।  हाइड्रेटेड बाल खुश बाल होते हैं क्योंकि, जब सूखते हैं, तो आपके बाल टूटने की अधिक संभावना होती है तो आप ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन अपने दैनिक जीवन मे करे जिससे आपके बालों की समस्या दूर हो जाये।



HOT OIL SCALP MASSAGES
 यह आपके बालों को तेजी से बढ़ने के लिए सबसे अच्छे सुझावों में से एक है और यह वास्तव में काम करता है!  बस एक गर्म तेल उपचार को गर्म करें, इसे अपनी सिर  में रगड़ें, थोड़ी देर प्रतीक्षा करें, और आप अंतर देखेंगे - आपके बाल घने, नरम और लंबे समय तक महसूस करेंगे!



एलोवेरा और शहद का मिश्रण।  एलोवेरा के तीन पत्तों से जेल को निकाल कर शहद के साथ मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं।  20 मिनट तक प्रतीक्षा करें और हमेशा की तरह बालों को धो लें । यह आप के बालों के लिए बहुत ही उपयोगी होता है और आप के बालों की सेहत को खराब होने से रोकता है ।



कैस्टर ऑयल हेयर ट्रीटमेंट
  यह बहुत ही आसान और  सरल उपाय होता है बस अरंडी के तेल से अपनी सिर की मालिश करें और इसे रात भर छोड़ दें;  फिर, अगली सुबह, अपने बालों को हमेशा की तरह धोएं और कंडीशन करें।  इस उपचार को हफ्ते में एक या दो बार करें और आप आश्चर्यजनक परिणाम से चकित हो जाएंगे!  यह बालों के विकास के लिए अद्भुत काम करता है!



आपके बालों को तेज़ी से बढ़ने का एक तरीका यह है कि आप रोज़ाना अपने स्कैल्प की मालिश करें।  सौम्य रहें और  लेकिन इसे लगभग 30 सेकंड से एक मिनट तक करें।  यह मूल रूप से आपके बालों के रोम को उत्तेजित करता है, जिससे आपके बालों को बढ़ने में मदद मिलती है।  आपको लगभग 4-6 सप्ताह में अंतर दिखाई देना चाहिए



अपने बालों को बनाने के लिए सफेद अंडे का उपयोग करे, जो पूरी तरह से सफेद बालों को फिर से भरने और उनकी कोमलता और चमक को बहाल करने की उनकी क्षमता और उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है!  बस कुछ अंडे खोलें, जर्दी बाहर निकालें, और अपने बालों के लिए एक अंडे का सफेद मुखौटा बनाएं।  आपके बाल तुरन्त दस गुना स्वस्थ दिखेंगे और साथ ही बहुत मजबूत महसूस करेंगे - जो, अंततः, आपके बालों को तेजी से बढ़ने की मदद करेगा!


Protein
बाल काफी हद तक केराटीन से बने होते हैं, एक प्रोटीन जो अमीनो एसिड से बना होता है।  नए बाल उगाने के लिए, आपके शरीर को अधिक अमीनो एसिड का उत्पादन करना चाहिए, जो यह केवल प्रोटीन के सेवन से हो सकता है। क्योंकि बालों को इन अवयवों की आवश्यकता होती है ताकि बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए काउंटर उत्पादों पर अतिरिक्त उपयोग करने से कभी-कभी पोषक तत्वों और प्रोटीन की अतिरिक्त वृद्धि हो सकती है और यहाँ तक कि बालों के विकास को बढ़ावा भी मिल सकता है।




यदि आप अपने बालों को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो आवश्यक तेल वास्तव में मदद कर सकते हैं।  आवश्यक तेलों का उपयोग आपके पूरे शरीर में किया जा सकता है, लेकिन यदि आप अपने बालों को उगाने की कोशिश कर रहे हैं?  मेरा सुझाव है कि कुछ जोजोबा तेल के साथ लैवेंडर तेल की तीन बूंदें, मेंहदी तेल की तीन बूंदें, और प्रत्येक थाइम तेल और देवदार के तेल की दो बूंदें मिलाएं।  यह सब आपके सिर पर सही होना चाहिए और, मैं वादा करता हूं, मिश्रण आपके बालों को बढ़ाएगा और इसे बहुत तेजी से बढ़ाएगा!  कोशिश करो!



मेथी बालों के विकास को तेज करती है और आपके बालों के प्राकृतिक रंग के साथ स्वास्थ बनाये रखती है।  1 चम्मच मेथी के पेस्ट को लें और इसमें 2 चम्मच नारियल का दूध मिलाएं।  और इसे अपने बालों में लगा कर , इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और माइल्ड शैम्पू से धो लें ।



यह एक गुप्त उपाय है क्योंकि अधिकांश लोग आलू के रस के बाल विकास गुणों से परिचित नहीं हैं।  बस सिर पर आलू का रस का प्रयोग करें और इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें । और फिर धोले।





केयेन काली मिर्च: यह विशेष मिर्च बालों के विकास को उत्तेजित करता है और बालों को पतला होने से रोकता है।  1 चम्मच काली मिर्च पाउडर को 2 चम्मच जैतून के तेल के साथ मिलाएं और और अपने सिर पर लगाएं। कुछ समय के बाद  ठन्डे पानी से धो लें




जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ग्रीन टी एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जो बालों का झड़ना रोकती है और बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है।  अपने स्कैल्प पर गर्म हरी चाय लगाएं और इसे एक घंटे के लिए छोड़ दें।  ठंडे पानी से अच्छे तरह से धोले ।



हर कोई आंवले के जादुई गुणों से परिचित है।  यह एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन सी का पावरहाउस है। आंवला स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देता है और बालों के रंजकता में भी सुधार करता है।  2 चम्मच आंवला पाउडर या रस में 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं।  इसे स्कैल्प पर लगाएं और सूखने दें। फिर इसे  गर्म पानी से हल्के हाथों के साथ धोले।



हिबिस्कस वास्तव में बालों की देखभाल का फूल है।  यह फूल रूसी का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है और बालों के विकास को बढ़ाता है।  यह बालों को घना भी करता है और प्री मेच्योर एजिंग को रोकता है।  हिबिस्कस के फूल का पेस्ट नारियल तेल या तिल के तेल के साथ बनाएं और बालों पर लगाएं। कुछ समय के बाद   एक हल्के शैम्पू के साथ अच्छे से धोले ।

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment