How to regrow your hair. apane baalon ko phir se kaise ugayen.

How to regrow your hair male



बालो को कैसे दोबारा से उगाये ।
how to grow hair faster in a month
Hair 


Sulfur
सल्फर सामग्री कोलेजन उत्पादन को बढ़ाती है और बालों को बढ़ने में मदद करती है।  प्याज और लहसुन दोनों ही सल्फर में अधिक मात्रा में पाया जाता हैं और आपके बालों को फिर से उगाने के लिए एक अच्छी शुरुआती बिंदु के रूप में काम कर सकते हैं।
 एक प्याज को बारीक काट लें और रस को निचोड़ लें।  लगभग 15 मिनट के लिए अपनी सिर पर रस लगाये और फिर धीरे से धो लें।
ऐसा करने से आपके बाल का विकास फिर से सुरु हो जाता
है और आप को वापस अच्छे बाल मिल जाते है।


Coconut
नारियल का एक टुकड़ा पीसें और दूध को निचोड़ लें।  थोड़े से पानी के साथ मिलाएं और फिर सिर  के  पर लागू करें जहां आपके बाल पतले हो रहे हैं।  इस घोल को रात भर छोड़ दें और फिर अगले दिन सुबह हल्के गर्म पानी से अच्छे तरह से धोले।  अधिकतम लाभ के लिए इस प्रक्रिया को सप्ताह में कई बार दोहराएं । यह भी आप के बालों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा।


Rosemary
रोज़मेरी तेल का उपयोग पारंपरिक रूप से सिर  पर रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए किया गया है।  अपने नारियल के वसा में मेंहदी के तेल की कुछ बूँदें जोड़ें और इस मिक्सट्रे के साथ नियमित रूप से अपने स्कैल्प की मालिश करें। यह आपके बालों को स्वस्थ रखने में बहुत ही मददगार साबित होगा।



Castor oil
एक कांच की बोतल में 8 बड़े चम्मच अरंडी का तेल और एक बड़ा चम्मच नींबू आवश्यक तेल मिलाएं।   मिश्रण को बढ़ावा देने के लिए अच्छे तरह से इसे मिला ले।  और फिर इसे सिर पर लगाले  और साथ ही अपनी उंगलियों के साथ थोड़ी मात्रा में काम करें।  पूरे दो मिनट तक मालिश करें और फिर मिश्रण को अतिरिक्त 15 मिनट के लिए छोड़ दें।  एक साफ पानी और शैम्पू द्वारा अच्छे से धोले ।  रोजाना या जितनी बार चाहें, दोहराएं।  अप्रयुक्त हिस्से को गर्मी और धूप से दूर रखें।
यह आप के बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है ।


Hibiscus
ताजे हिबिस्कस के फूलों को तिल या नारियल के तेल के साथ मिलाएं।  एक महीन पेस्ट बनाएं और सिर  और बालों दोनों पर अच्छे तरह से लागए ।  इसे कुछ घंटों के लिए लगा ही रहने दें और फिर ठंडे पानी और हल्के शैम्पू से धीरे-धीरे ।
यह प्रकृतिक रूप से आपके बालों की देख भाल करता है।


Amla
आंवले के फलों को कुचलकर रस निकालें।  आँवले से निकाला हुआ नींबू के रस के बराबर भागों में 2 चम्मच जोड़ें और अच्छी तरह मिलाएं।  इसे सिर  पर लगाले   और सूखने के लिए  छोड़ दें।  और फिर हल्के गर्म पानी से धोले।


Avocado
नारियल के दूध में 4 चम्मच के साथ, एक ताजा छिलके वाले एवोकैडो का आधा भाग मिलाएं।  नींबू के रस के 2 बड़े चम्मच में मिलाएं और ब्लेंडर में 15 सेकंड के लिए  मिश्रण करें।  मिश्रण को साफ किया होना चाहिए । और आपकी सिर  में मालिश करना आसान होना चाहिए।  30 मिनट के लिए इस पर छोड़ दें और फिर  माइल्ड शैम्पू से अच्छे तरह से धोएं।


Aloe Vera
वेरा जेल को एक तम्बू से निकालें और इसे सीधे खोपड़ी पर लागू करें।  आप चाहें तो बेहतर परिणाम के लिए एलोवेरा जेल के साथ गर्म नारियल तेल मिला सकते हैं।  एलोवेरा के स्थान पर आप गेहूं की घास का उपयोग भी कर सकते हैं ।
यह भी आपके बालों के लिए बहुत ही सही माना जाता है।


Cinnamon and Honey
दालचीनी और शहद- इस विधि के लिए आपको पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त जैतून के तेल में एक चम्मच दालचीनी पाउडर के एक जोड़े के साथ शहद के एक बड़े चम्मच को मिलाना होगा।  आप इसे अपनी सिर  पर लागू करते हैं और पंद्रह मिनट के लिए अपनी सिर पर लगा के छोड़ देते हैं।  फिर एक  शैम्पू का उपयोग करके, अच्छे से धो लीजिये ।-
ऐसा करने से आपके बालों को बहुत ही फ़ायदा होता है।


Curry leaves
2 कप करी पत्ते लें और उन्हें 2 कप छाछ के साथ पीस लें।  इसे बालों में 1 घंटे के लिए लगाएं और फिर बालों को धो लें
ऐसा करने से आपके बालों में आपको बहुत ही ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment