How To Stop Hair Fall Immediately



मेरे भाई अगर आपका बाल झड़ रहा है या बालो से संबंधित कोई दिकत है तो मैं आज उस सारी समस्याओं को दूर करने का अचुक उपाय बताने वाला हैइस समय लोगो के ज्यादातर बाल झड़ रहे है । 20 वर्ष के लोगो का भी बाल झड़ने लग रहा है लोगो को अपने शरीर का ख्याल रखने के लिए समय नही मिल पा रहा है लोग अपने कामो में इतना ब्यस्त ररह रहे है । और इन्ही कारणों से उनका बाल झड़ने लग रहा है । तो कुछ ऐसे सरल उपाय है जिससे आप अपने बालो का इलाज आसानी से कर सकते है। और है दोस्त मैं बालो और स्वस्थ से संबंधित समस्याओं के बारे में कॉन्टेंट लिखता रहता हूँ। 

Remedy


 1 :- Baby Oil
 बेबी ऑइल जूँ के लिए एक आसान प्राकृतिक उपचार है, आपको बेबी ऑयल, कपड़े धोने वाले डिटर्जेंट और कुछ सफेद सिरका की आवश्यकता होगी। ऐसा माना जाता है कि बेबी ऑइल भी सिर के जूँ को कम करने में मदद साबित हो सकता है।
 1 :- अपने बालों पर थोड़ा सा बेबी आयल लगायें और फिर अपने बालों को धीरे से कंघी करें ताकि जूँ आपके सिर से गिरने लगे।
 2 :- फिर कपड़े धोने के डिटर्जेंट और गर्म पानी से अपने बालों को धो लें।
 3 :- सोने से पहले, अपने बालों पर कुछ सफेद सिरका डालें और अपने सिर को शावर कैप या तौलिया से ढक लें। इसे रात भर लगा रहने दें।
 4 :- सुबह में, अपने बालों को नियमित शैंपू से धोएं और फिर कुछ कंडीशनर लगाएं। सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए इस प्रक्रिया को कम से कम तीन से चार दिनों के लिए दोहराएं।


 2 :- Olive Oil
 जैतून का तेल प्रभावी रूप से चिकना और सिर के जूँ को मार देगा।
 1 :- बिस्तर पर जाने से पहले अपने बालों में किसी भी प्रकार का जैतून का तेल उदारता से लगाएं। रात भर अपने बालों पर तेल रखने के लिए अपने सिर पर एक शॉवर कैप या तौलिया रखें।
 2 :- सुबह में, फिर चाय के पेड़ के तेल वाले कुछ हर्बल शैम्पू से अपने बालों को धो लें। वैकल्पिक रूप से : एक अन्य विकल्प यह है कि एक आधा कप ऑलिव ऑयल को आधा कप कंडीशनर के साथ मिलाएं और इसमें थोड़ा तरल साबुन मिलाएं। इस घोल को अपने बालों पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें। फिर, अपने बालों में रगड़े और कंडीशनर लगाएं। मृत जूँ को हटाने के लिए अपने बालों को अच्छी तरह से मिलाएं। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए एक सप्ताह के बाद इस उपाय को दोबारा दोहराएं।


 3 :- Tea tree Oil
 टी ट्री एसेंशियल ऑयल एक प्राकृतिक कीटनाशक है, जो सिर के जूँ के लिए एक प्रभावी उपचार है। 1 :- एक चम्मच टी ट्री ऑइल, एक औंस नैचुरल शैम्पू और तीन बड़े चम्मच नारियल या ऑलिव ऑयल मिलाएं।
 2 :- अपने बालों में धीरे से घोल लगाएँ और अपने सिर को शॉवर कैप या तौलिया से ढँक लें। आधे घंटे के लिए अपने सिर को ढक कर रखें और फिर गर्म पानी से अच्छी तरह धोले ।
 3 :- अंत में, अपने बालों में कंघी करें जबकि मृत जूँ को हटाने के लिए यह अभी भी गीला है। और हाँ टी ट्री आयल सीधे सिर पर न लगाएं।


 4 :- coconut Oil
 नारियल तेल नारियल के तेल की चिकनाई प्रकृति जूँ को स्वतंत्र रूप से घूमने से रोकती है, इसे गुणा करने से रोकती है।
 1: सबसे पहले, एप्पल साइडर सिरका के साथ अपने बालों को अच्छी तरह से धोले और इसे सूखने के लिए छोड़ दें।
 2 :- फिर नारियल तेल के साथ बाल और सिर को पूरी तरह से संतृप्त करें। अपने सिर को शावर कैप या तौलिया से ढक लें और इसे छह से आठ घंटे या रात भर के लिए छोड़ दें।
 3 :- सुबह में, अपने बालों को कंघी करें और फिर हमेशा की तरह शैम्पू करें। :- जूँ के उन्मूलन के लिए एक सप्ताह के लिए हर दिन इसे दोहराएं। उपचार को अधिक प्रभावी बनाने के लिए, आवेदन से पहले नारियल के तेल में एनीस आवश्यक तेल की कई बूंदें को शामिल करें।


 5 :- Sesame Seed Oil
 तिल के बीज का तेल जीवाणुरोधी, ऐंटिफंगल और प्राकृतिक कीटनाशक गुणों में उच्च, तिल के बीज का तेल सिर जूँ की समस्या को हल करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
 1 :- एक चौथाई कप तिल के बीज का तेल, एक-आठवें कप नीम के तेल, एक चम्मच चाय के पेड़ के तेल, नीलगिरी और रोज़मेरी के आवश्यक तेलों के एक-आधा चम्मच और लैवेंडर आवश्यक तेल की लगभग 10 बूंदों को एक साथ मिलाएं।
 2 :- एप्पल साइडर सिरका के साथ अपने बालों को धोले और इसे सूखने की छोड़ दें।
 3 :- बालों और सिर पर तेल समाधान लागू करें, एक शॉवर कैप या तौलिया के साथ कवर करें और इसे रात भर छोड़ दें। 4 :- सुबह में, मृत जूँ को हटाने के लिए अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी करें। फिर सामान्य रूप से शैम्पू करें। :- इस उपचार को एक या दो सप्ताह तक रोजाना दोहराएं।

 Dite


1:- Food rich in vitamins and minerals
विटामिन और खनिजों से भरपूर भोजन यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको पर्याप्त अनाज और अनाज, सब्जियां, फल, मांस, मछली, मछली, मुर्गी, अंडे, नट्स सहित पांच खाद्य समूहों से ताजे खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करने के लिए पर्याप्त विटामिन और खनिज प्राप्त करना है। और फलियां, और डेयरी उत्पाद जैसे दूध, पनीर और दही। 2 :- Diet rich in proteins प्रोटीन से भरपूर आहार ऐसे प्रोटीन स्रोत चुनें जो पोषक तत्वों से भरपूर हों और संतृप्त वसा और कैलोरी में कम हों । जैसे: 1. लीन मीट। 2. समुद्री भोजन। 3. बीन्स। 4. सोया। 5. कम वसा वाली डेयरी। 6. अंडे। 7. नट और बीज।
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment